यूपी में कांग्रेस की सरकार बनी तो किसानों के कर्ज होंगे माफःप्रियंका गांधी

न्यूज़ जंगल डेस्क,कानपुर : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी शुक्रवार को ललितपुर के दौरे पर पहुंचीं. वे जिले पाली और नयागांव जाकर पीड़ित किसान परिवारों से मिलीं. खाद के लिए लाइन में लगने के दौरान एक किसान की कथित रूप से मौत हो गई थी. पीड़ित किसान परिवारों से मिलने के बाद प्रियंका गांधी ने संवाददाताओं से बात की और प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि, बुंदेलखंड में किसानों के हालात खराब हैं. खाद के लिए लंबी लाइनें लगी हैं, खाद चोरी हो रही है, किसान परेशान है. 1200 रुपये की खाद किसान 2000 रुपए में खरीदने को मजबूर है।

बुंदेलखंड में किसानों की मौत के बाद शुक्रवार को कांग्रेसी नेता प्रियंका गांधी जिले के पाली कस्बे में पहुंची. उन्होंने किसान बल्लू पाल के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी. बल्लू पाल ने खाद की किल्लत के चलते फांसी लगाकर जान दे दी थी. इस दौरान प्रियंका गांधी ने नयागांव और मैलवारा खुर्द के मृतक किसानों के परिजनों से भी मुलाकात की. मैलवारा खुर्द के किसान सोनी अहिरवार ने 3-4 दिन से लाइन में लगने के बावजूद खाद न मिलने के कारण मानसिक तनाव में फांसी लगा ली थी. महेश कुमार बुनकर भी खाद नहीं मिलने से बहुत परेशान थे, उनकी भी मौत हो गई. करीब पौने घण्टे की मुलाकात में उन्होंने किसान परिवारों को ढाढस बंधाया. इसके बाद पत्रकारों से बात करते प्रियंका प्रदेश की बीजेपी सरकार पर जमकर बरसीं. उन्होंने कहा कि यूपी की बीजेपी सरकार पूरी तरह से फेल है।

बुंदेलखंड में पड़ने वाले ललितपुर में खाद के लिए 2 दिनों से एक दुकान के आगे लाइन में खड़े किसान भोगीपाल की हार्ट अटैक से मौत हो गई थी. 53 साल के भोगी पाल लंबे समय से खाद के लिए परेशान थे. दर-दर भटकने के बाद भी जब उन्हें फसल के लिए खाद नहीं मिली, तो वे जुगपुरा की एक दुकान पर दो दिनों से लाइन लगकर खाद खरीदने का प्रयास कर रहे थे।

यह भी देखेंःआचार संहिता उल्लंघन मामले में श्रीप्रकाश जायसवाल ने MP-MLA कोर्ट में किया सरेंडर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *