सैडलरी में लगी भीषड़ आग,वजह अभी रहस्यमयी

न्यूज जगंल डेस्क: कानपुर दादानगर फैक्ट्री एरिया में सोमवार रात सैडलरी में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने पूरी फैक्ट्री को चपेट में ले लिया और लाखों रुपए का नुकसान हो गया। सूचना पर मौके पर पहुंची दमकल की 8 गाड़ियों ने आग पर पाबू पाया। इस दौरान आग से लाखों रुपये कीमत का चमड़े का माल जलकर राख हो गया।

बंद फैक्ट्री में आग लगी, फैक्ट्री मालिक ने जताया संदेह
नवाबगंज के विष्णुपुरी कालोनी निवासी रवीश चंडोक ने बताया कि दादानगर फैक्ट्री एरिया में उनकी सैडलरी फैक्ट्री है। सोमवार रात करीब 11 बजे फैक्ट्री के गार्ड रामकुमार ने आग लगने की जानकारी दी थी। इसके बाद उन्होंने फायर स्टेशन में फोन करके आग लगने की जानकारी दी। इसके साथ ही परिवार के साथ फैक्ट्री पहुंचे। तब तक आग ने पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया था। आठ फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने दो घंटे की कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया। रवीश ने बताया कि दीपावली के पहले से फैक्ट्री बंद थी। पूरे फैक्ट्री की लाइटें भी बंद थी। इसके बाद भी आग कैसे लग गई इस बात को लेकर उन्होंने संदेह जताया।

ये भी देखे: भोपाल के अस्पताल में आग लगने से 4 बच्चों की मौत, चार-चार लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान

अग्निशमन के मानक फैक्ट्री में नहीं मिले पूरे
सीएफओ महेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि दमकल की 8 गाड़ियों की मदद से समय रहते आग पर काबू पा लिया गया है। कोई जनहानि नहीं है। प्राथमिक जांच में फैक्ट्री के भीतर फायर फाइटिंग की सुविधा भी मानक के विपरीत मिली है। लिहाजा फैक्ट्री मालिक को नोटिस देकर जवाब मांगा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *