गृह मंत्री अमित शाह की खास रणनीति से बनारस से निकलेगा यूपी की जीत का मंत्र

 न्यूज़ जंगल डेस्क, कानपुर : उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को अब तीन माह से भी कम का वक़्त बचा है ऐसे में बीजेपी समेत सभी दल अपना पूरा जोर लगा रहे हैं जिससे कि राज्य में जीत दर्ज की जा सके. बीजेपी (BJP) के तमाम बड़े नेता जहां लगातार राज्य का दौरा कर रहे हैं वहीं अब चुनाव में गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shsh) की भी एंट्री हो रही है. बीजेपी के चाणक्य माने जाने वाले गृहमंत्री अमित शाह अब 12 दिसंबर को वाराणसी (Varanasi) के टीएफसी सेंटर में चुनाव से जुड़ी बड़ी बैठक करने जा रहे हैं. वाराणसी में यूपी बीजेपी के सभी जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारी, चुनाव प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष, संगठन महामंत्री व चुनाव सह प्रभारी के साथ सीएम की मौजूदगी में गृहमंत्री बैठक करने जा रहें हैं. बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम व जनता के बीच अधिक सक्रियता को लेकर चर्चा होगी.

गृहमंत्री ने पहले भी निकाला है यूपी जीत का फॉर्मूला

2014 के लोकसभा चुनाव के वक़्त बीजेपी ने गृहमंत्री अमित शाह को यूपी का प्रभारी बनाया था उस वक़्त बीजेपी का संगठन उत्तर प्रदेश में ज्यादा मजबूत नही था. गृहमंत्री अमित शाह ने रणनीति तैयार की और उस पर अमल किया तो बीजेपी को लोकसभा चुनाव में 80 में से 71 सीटों पर जीत मिली. वहीं 2017 के विधानसभा चुनाव में बतौर राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की रणनीति पर यूपी में चुनाव हुए और पहली बार बीजेपी ने 311 सीटों पर विजय हासिल की. इसके बाद 2019 के लोकसभा चुनाव में सपा व बसपा के गठबंधन के बावजूद बीजेपी ने 62 सीटों पर जीत दर्ज की. 2022 के विधानसभा चुनाव में भी अब गृहमंत्री चुनावी रणनीति तैयार करने जा रहे हैं. वाराणसी जहां से यूपी जीत का फॉर्मूला तैयार होगा और जो रणनीति बनेगी उस पर अमल किया जाएगा.

पीएम के इस माह चार दौरे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता का फायदा उठाने के लिए बीजेपी हर चुनाव में उनकी अनेकों रैली की तैयारी  करती हैं, अगर बात करे तो नवंबर माह में पीएम के यूपी में चार दौरे हैं. 16 तारीख को पीएम नरेंद्र मोदी सुल्तानपुर से पूर्वांचल एक्सप्रेस वे की शुरुवात करेंगे. ये एक्सप्रेस वे सीएम योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट रहा है इससे पूर्वांचल में विकास को गति देने में आसानी होगी. 19 तारीख को पीएम नरेंद्र मोदी झांसी जाएंगे जहां रानी लक्ष्मीबाई की जयंती के कार्यक्रम में शामिल होंगे व बुंदेलखंड की कई परियोजनाओं को जनता को समर्पित करेंगे. 20 को पीएम लखनऊ में डीजीपी कॉन्फ्रेंस की शुरुआत करेंगे. वहीं 25 तारीख को पीएम जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास करेंगे. जेवर एयरपोर्ट एशिया का दूसरा सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा व भारत का सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा. जेवर एयरपोर्ट बनने से उत्तर प्रदेश के विकास को बड़ी गति मिलेगी.

ये भी पढ़े : दिग्विजय सिंह बोले- प्रियंका गांधी ने जगाया नया विश्वास

सीएम योगी आदित्यनाथ कर रहे हैं जिलों का दौरा

उत्तर प्रदेश में बीजेपी सीएम योगी आदित्यनाथ के चेहरे पर ही चुनाव लड़ने जा रही है. पहले पीएम नरेंद्र मोदी और फिर गृहमंत्री अमित शाह ने अपनी अपनी सभाओं में ये बात स्पष्ट कर दी हैं, सीएम योगी आदित्यनाथ भी 2017 में मिले अपार जनसमर्थन को फिर से प्राप्त करना चाहते हैं और यही कारण हैं सीएम पूरे यूपी के तमाम जनपदों का दौरा कर विकास के तमाम कार्य जनता को समर्पित कर रहे हैं. साथ ही संगठन को लेकर भी लागातर पदाधिकारियों के साथ संवाद बना रहे हैं जिससे फिर से उत्तर प्रदेश में बीजेपी का कमल 300 प्लस सीटों के साथ खिलाया जा सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *