पेटीएम के आईपीओ का इंतजार कर रहे निवेशकों के लिये खुशखबरी

0

News Jungal Desk : kanpur . नवंबर महीना उन निवेशकों के लिए काफी अहम होने वाला है, जो प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) में दांव लगाते हैं। ऐसे निवेशकों को मुख्यतौर पर पॉलिसी बाजार और पेटीएम के आईपीओ का इंतजार है। पेटीएम के आईपीओ का इंतजार कर रहे निवेशकों के लिए एक खुशखबरी है। 

दरअसल, डिजिटल रूप से वित्तीय सेवाएं मुहैया कराने वाली कंपनी पेटीएम अपने आईपीओ का आकार बढ़ाकर 18,300 करोड़ रुपये करेगी। न्यूज एजेंसी पीटीआई के सूत्रों के मुताबिक कंपनी के सबसे बड़े शेयरधारक अलीबाबा समूह की फर्म एंट फाइनेंशियल और सॉफ्टबैंक सहित अन्य मौजूदा निवेशकों ने पेटीएम में अपनी अधिक हिस्सेदारी बेचने का फैसला किया है।

इससे पहले कंपनी की योजना आईपीओ के जरिए कुल 16,600 करोड़ रुपये जुटाने की थी, जिसमें 8,300 करोड़ रुपये का ताजा निर्गम और 8,300 करोड़ रुपये की बिक्री पेशकश (ओएफएस) शामिल थी।

ये भी देखें – शराबी पति ने कुल्हाड़ी से गला काट कर दी पत्नी की हत्या

मौजूदा शेयरधारकों द्वारा अधिक हिस्सेदारी बेचने के फैसले से ओएफएस का आकार 1,700 करोड़ रुपये बढ़कर 10,000 करोड़ रुपये हो जाएगा। एक सूत्र ने कहा, ‘‘बिक्री पेशकश का लगभग आधा हिस्सा एंट फाइनेंशियल और बाकी अलीबाबा, एलिवेशन कैपिटल, सॉफ्टबैंक और अन्य मौजूदा शेयरधारकों द्वारा है।’’

पेटीएम ने अपने आईपीओ दस्तावेज में सॉफ्टबैंक द्वारा हिस्सेदारी बेचने का जिक्र नहीं किया था। एंट फाइनेंशियल को नियामकीय आवश्यकताओं के तहत अपनी हिस्सेदारी 25 प्रतिशत से नीचे लाने के लिए कम से कम पांच प्रतिशत हिस्सेदारी बेचनी है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *