Site icon News Jungal Media

G20: भारत यात्रा पर बोले ब्रिटिश PM ऋषि सुनक- दामाद कहे जानें पर दी प्रतिक्रिया

जी-20 समिट में हिस्सा लेने भारत पहुंचे ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने शुक्रवार को कहा कि समिट में हिस्सा लेना विशेष बात है. वहीं भारत के दामाद कहे जाने पर हंसते हुए उन्होंने ने अपनी प्रतिक्रिया दी .

News jungal desk : जी-20 समिट में हिस्सा लेने भारत पहुंचे ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने शुक्रवार को कहा कि समिट में हिस्सा लेना विशेष बात है. वहीं भारत के दामाद कहे जाने पर हंसते हुए उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया दी. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक भारतीय मूल के हैं. उन्होंने भारतीय अक्षता मूर्ति से शादी की थी .पत्रकारों से बात करते हुए ऋषि सुनक ने कहा, “एक देश जो कि उनके दिल के बहुत करीब और प्रिय है.’ बता दें कि ऋषि सुनक अपनी पत्नी के साथ दिल्ली पहुंचे हैं. समिट के दौरान पीएम मोदी के साथ ऋषि सुनक Rishi Sunak की द्विपक्षीय वार्ता भी तय है. दिल्ली दौरे से पूर्व उन्होंने ट्वीट कर रहा, ‘मैं स्पष्ट फोकस के साथ जी20 शिखर सम्मेलन में जा रहा हूं. वैश्विक अर्थव्यवस्था को स्थिर करना और अंतर्राष्ट्रीय संबंध बनाना इस समिट का लक्ष्य है.’

ऋषि सुनक ने अपने साथ यात्रा कर रहे संवाददाताओं से कहा, ‘मैंने कहीं देखा कि मुझे भारत के दामाद के रूप में संदर्भित किया गया था, मुझे उम्मीद है कि यह प्यार से कहा गया होगा.’ शिखर सम्मेलन की चर्चा के दौरान ब्रिटेन के एजेंडे में रूस-यूक्रेन संघर्ष को एक प्रमुख विषय के रूप में चिह्नित किया गया है.

ऋषि सुनक के डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने कहा कि यूके यूक्रेन के लिए अपना समर्थन दिखाने के लिए “हर अवसर” का उपयोग करेगा और साथ ही वैश्विक समर्थन को भी बढ़ावा देगा. दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचे ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक का उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण व पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय के राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने उनका स्वागत किया.

यह भी पढ़े : कब है भाद्रपद अमावस्या? पितृ पक्ष से पहले ही पितरों को कर लें खुश ,जाने शुभ मुहुर्त

Exit mobile version