पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की हालत स्थिर,एम्स में है भर्ती

0
Former Prime Minister Manmohan Singh admitted to Delhi AIIMS - पूर्व  प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की तबीयत बिगड़ी, दिल्ली एम्स में भर्ती

न्यूज जंगल डेस्क,कानपुरः खराब होने के बाद दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती पूर्व पीएम और वरिष्ठ कांग्रेस नेता डा. मनमोहन सिंह की हालत स्थिर बताई जा रही है। मिली जानकारी के मुताबिक, एम्स कार्डियो टावर में डा. नितीश नायक के नेतृत्व में दक्ष डाक्टरों की टीम पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का उपचार कर रही है।

वहीं, बृहस्पतिवार सुबह केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया भी पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का हालचाल लेने के लिए एम्स पहुंचे। मनमोहन सिंह को बुधवार को एम्स में भर्ती कराया गया है और फिलहाल बताया जा रहा है कि उनकी हालत स्थिर है। एम्स प्रशासन से जुड़े अधिकारियों की मानें तो मनमोहन सिंह को बुखार की शिकायत के बाद जांच के लिए एम्स में भर्ती किया गया है। इसके बाद से उनका इलाज जारी है और उनकी हालत स्थिर है।

वहीं, पूर्व पीएम की तबीयत खराब होने और अस्पताल में भर्ती होने की खबर मिलने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ता और वरिष्ठ नेता उनके जल्द स्वस्थ होने की काम कर रहे हैं। इस कड़ी में पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट किया है- ‘पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’

गौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह भी अप्रैल महीने में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर की चपेट में आ गए थे। 19 अप्रैल को कोरोना पाजिटिव पाए जाने के बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था। कुछ दिनों के बाद ही वह कोरोना को मात देकर घर लौटे। यहां पर बता दें कि 19 अप्रैल को पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को हल्का बुखार होने के बाद जांच की गई तो कोरोना वायरस से संक्रमित होने का पता चला। यह भी जानना जरूरी है कि पूर्व प्रधानमंत्री ने 4 मार्च और 3 अप्रैल को कोरोना रोधी टीकों की दो खुराक ले चुके हैं।

बता दें कि 2004 से 2014 तक देश के प्रधानमंत्री रहे मनमोहन सिंह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं और फिलहाल राजस्थान से राज्यसभा सदस्य हैं।  वर्ष 2009 में एम्स में उनकी बाईपास सर्जरी हुई थी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *