Site icon News Jungal Media

डीवाई चंद्रचूड़ : मैं नहीं चाहता कि सुप्रीम कोर्ट ‘तारीख-पे-तारीख’ अदालत बन जाए

सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा, मैं नहीं चाहता कि ‘तारीख-पे-तारीख’ अदालत बन जाए

News Jungal Desk : सुप्रीम कोर्ट में मामलों की सुनवाई को बार-बार टाले जानें पर उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने सभी वकीलों से खास अपील की है. डीवाई चंद्रचूड़ ने आज शुक्रवार को वकीलों से आग्रह किया है कि जब तक बहुत जरूरी न हो तब तक स्थगन करने की मांग न करें. हम नहीं चाहते है कि उच्चतम न्यायालय ‘तारीख पर तारीख” अदालत बन जाए.

सुप्रीम कोर्ट Supreme Courtc के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने दिन की कार्यवाही के आरंभ में वकीलों द्वारा स्थगन के अनुरोध का मुद्दा उठाते हुए कहा, पिछले दो महीने से वकीलों ने 3 हजार से अधिक मामलों में स्थगन करने का अनुरोध किया है. ऐसे में प्रधान न्यायाधीश की अध्यक्षता वाली पीठ में न्यायमूर्ति जे. बी. पारदीवाला और न्यायमूर्ति मनोज मिश्रा हैं

इस संबंध में मुख्य न्यायधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा , जब तर अत्यंत जरूरी न हो तब तक कृपया स्थगन का अनुरोध नही करें मैं नही चाहता कि तारीख पर तारीख देते रहने पर अदालत बन जाए । ‘तारीख पर तारीख’ हिंदी फिल्म दाामिनी में सनी देओल का लोकप्रिय डायलाॅग था । अभिनेता ने फिल्म के एक दृश्य में अदालतों में स्थगन की संस्कृति पर रोष प्रकट किया था ।

यह भी पढ़े : योगी आदित्यनाथ आज छत्तीसगढ़ के दौरे में हैं, कई चुनावी जनसभाओं को करेंगे संबोधित

Exit mobile version