ओडिशा मे अस्‍पताल की बड़ी लापरवाही से महिला को चढ़ा गलत ग्रुप का ब्लड, हुई मौत

0

न्यूज जगंल डेस्क, कानपुर : ओडिशा (Odisha) के सुंदरगढ़ जिले में अस्पताल (Hospital) की लापरवाही से एक महिला के मौत का मामला सामने आया है. महिला के परिजनों का आरोप है कि हॉस्पिटल के स्टाफ ने 25 वर्षीय युवती को कथित रूप से गलत ग्रुप का खून (Blood Group) चढ़ा दिया, जिससे उसकी मौत हो गई.

एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि कुतरा प्रखंड के बूड़ाकाटा गांव की रहने वाली सरोजिनी काकू को बृहस्पतिवार को राउरकेला सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. मरीज को सिकल सेल एनीमिया की समस्या थी और उसे खून चढ़ाया जाना था. परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया कि महिला को गलत ब्लड ग्रुप का खून चढ़ा दिया गया, जिस वजह से उसकी मौत हो गई. एक रिश्तेदार ने बताया कि महिला का ब्लड ग्रुप ‘O’ पॉजिटिव है, लेकिन उन्हें ‘B’ पॉजिटिव ग्रुप का खून चढ़ा दिया गया.

कुतरा थाने के निरीक्षक बी के बिहारी ने कहा कि मामला दर्ज कर लिया गया है और शव को आगे जांच के लिए रखा गया है. अस्पताल ने मुद्दे की जांच के लिए आयोग का गठन किया है और जो भी दोषी पाया गया, उसके खिलाफ कार्रवाई होगी. अस्पताल के अधीक्षक जगदीशचंद्र बहेरा ने लापरवाही की संभावना से इनकार कर दिया है. उन्होंने कहा, अगर गलत ब्लड ग्रुप का मामला होता तो रोगी की 10-15 मिनट में ही मौत हो जाती.


ये भी पढ़े : नीतीश कुमार पर चिराग का हमला, कहा- शराब तस्करी को मुख्यमंत्री देते हैं संरक्षण

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *