छपरा बिहार जाने वालों यात्रियों के लिए गति शक्ति एक्सप्रेस ट्रेन चलाने का लिया निर्णय

न्यूज जगंल डेस्क: कानपुर छपरा बिहार जाने वालों यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर रेल प्रशासन ने पटना के लिए गति शक्ति एक्सप्रेस ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। आनंद विहार टर्मिनल (दिल्ली) से चलने वाली इस ट्रेन को कानपुर सेंट्रल में ठहराव दिया गया है। ट्रेन एसी इकोनामी कोच की होगी। जिसके चलने की तिथि भी तय कर दी गई हैं। छठ पूजा के चलते बिहार जाने वाली ट्रेनों में आरक्षण की बहुत अधिक मांग है। इन ट्रेनों में आरक्षण की मारामारी इस कदर है कि कंप्यूटर सूची में सभी ट्रेनों में लंबी वेटिंग दिखाई जा रही है।

बिहार के लिये शुरू हुई क़ई ट्रेनें

ट्रेनों में यात्रियों के भारी लोड को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने बिहार के विभिन्न शहरों के लिए स्पेशल ट्रेनों का परिचालन शुरू किया है। इसी कड़ी में एक और ट्रेन चलाने का निर्णय रेल प्रशासन द्वारा लिया गया। उत्तर मध्य रेलवे प्रयागराज मुख्य जनसंपर्क विभाग द्वारा अवगत कराया गया है, कि गति शक्ति स्पेशल सुपर फास्ट ट्रेन आनंद विहार टर्मिनल दिल्ली से पटना के बीच रफ्तार भरेगी। जिसका कानपुर सेंट्रल पर भी ठहराव दिया गया है।

ये भी देखे: सड़क और पुल न होने से कुंवारे है इस गांव के युवा, आज तक नहीं पहुंचे नेता-अफसर

7 नम्बर तक भरेगी रफ्तार

ट्रेन संख्या 01684 गति शक्ति स्पेशल ट्रेन रात्रि 11:10 पर आनंद विहार टर्मिनल से 31 अक्टूबर से 2 – 5 और 7 नवंबर 2021 को चलेगी। अगले दिन सुबह 9:50 पर आनंद विहार टर्मिनल पहुंचेगी। इस एक जोड़ी स्पेशल ट्रेन को कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन और दानापुर स्टेशन में भी ठहराव दिया गया है। ट्रेन में एसी तृतीय श्रेणी के 20 नवीन कोच लगाए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *