एमएम धोनी के धमाकेदार बल्लेबाजी से फाइनल में पहुंचा CSK ,देखें रिपोर्ट

0
IPL 2021 Qualifier 1, DC vs CSK: दिल्ली को 4 विकेट से हरा चेन्नई फाइनल में,  एमएस धोनी ने 300 के स्ट्राइक रेट से ठोके रन

न्यूज़ जंगल डेस्क,कानपुर :एमएस धोनी ने एक बार फिर साबित कर दिया की वो एक बेहतरीन फिनिशर है। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के पहले क्वालीफायर में धोनी ने 6 गेेंद खेलकर मैच खत्म कर दिया और चेन्नई सुपर किंग्स को 9 वी बार फाइनल में पहुंचाया। धोनी का विस्फोटक अंदाज देखकर कोहली भी खुद को नहीं रोक पाए. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘और अब किंग वापस आ गया है. दुनिया के सबसे महान फिनिशर. आज की पारी ने मुझे अपनी सीट से उठने के लिए मजबूर कर दिया।

टास जीतकर एमएस ने रिषभ पंत को पहले बल्लेबाजी करने बोला था। 5 विकेट के नुकसान पर दिल्ली की टीम ने 172 रन का स्कोर खड़ा किया। कप्तान पंत ने नाबाद 51 तो पृथ्वी शा ने 60 रन की पारी खेली। आखिरी ओवर में पहुंचे इस मैच को चेन्नई ने 19.4 ओवर में जीत का लक्ष्य हासिल कर 4 विकेट से जीता।

इस मैच में चेन्नई के कप्तान धौनी ने सिर्फ 6 गेंद का ही सामना किया लेकिन इन छह गेंदों पर उन्होंने 18 रन बनाते हुए मैच का रुख पलट दिया। इस छोटी सी पारी में उनके बल्ले से 3 चौके और 1 छक्का निकला जिसने मैच से दिल्ली को दूर कर दिया। जीत के लिए चेन्नई को आखिरी ओवर में 13 रन की जरूरत थी और तीन चौका लगाते हुए इसे अपने नाम कर लिया। टाम कुर्रन की दूसरी और तीसरी गेंद पर धौनी ने जोरदार चौका लगाया जबकि इसके बाद एक वाइड हुआ। अगली गेंद पर चौका जड़ मैच को खत्म कर दिया।

धोनी का विस्फोटक अंदाज देखकर कोहली भी खुद को नहीं रोक पाए. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘और अब किंग वापस आ गया है. दुनिया के सबसे महान फिनिशर. आज की पारी ने मुझे अपनी सीट से उठने के लिए मजबूर कर दिया।

बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स को फाइनल में जगह बनाने के लिए आखिरी ओवर में 13 रन चाहिए थे. क्रीज पर CSK के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और मोईन अली थे. आखिरी ओवर में दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज टॉम कुरेन गेंदबाजी के लिए आए और पहली ही गेंद पर CSK के बल्लेबाज मोईन अली को आउट कर दिया. मैच और मुश्किल हालात में चला गया और इसके बाद 5 गेंदों पर 13 रन चाहिए थे. एक पल के लिए लगा कि 40 साल के धोनी इस मैच को फिनिश नहीं कर पाएंगे, लेकिन फिर ऐसा करिश्मा हुआ जिसे देख दुनिया हैरान रह गई. धोनी ने अपना रौद्र रूप दिखाते हुए लगातार 3 चौके ठोक दिए, जिसमें एक गेंद वाइड रही और इस तरह माही ने हार के जबड़े से जीत छीन ली।

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आखिरी ओवर्स में आकर अपनी टीम को ऐतिहासिक जीत दिलवाई और इसी के साथ चेन्नई नौवीं बार IPL में प्रवेश कर गई. वो भी तब जब CSK पिछले IPL में सातवें नंबर पर रही थी. एमएस धोनी ने अपनी पारी में सिर्फ 6 बॉल खेलीं और 18 रन बना डाले. इस दौरान उन्होंने 3 चौके और एक छक्का लगाया. चेन्नई सुपर किंग्स 2020 में सातवें नंबर पर रहकर बाहर हो गई थी, तब धोनी ने कहा था कि हमारी टीम फिर से जबरदस्त वापसी करेगी. अब एक बार फिर एमएस धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स फाइनल में पहुंच गई है. ये नौवीं बार है जब चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल के फाइनल में पहुंची है।

यह भी देखेंःबीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 18 हजार नए केस आए सामने

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *