ग्रोथ के मामले में क्रिप्टोकरेंसी सबसे आगे , सालभर में बढ़ी 800 फीसद तक

0

न्यूज जंगल डेस्क। कानपुर क्रिप्टोकरेंसी ने एक साल में रिटर्न के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। हाई रिस्क श्रेणी में आने वाली इस करेंसी ने पिछली दिवाली से इस दिवाली के बीच 800 फीसदी की रिकॉर्ड तोड़ ग्रोथ दी है। 40 साल से कम उम्र के युवाओं ने एक साल में सबसे ज्यादा क्रिप्टो करेंसी में निवेश किया है।

हाई रिस्क, हाई रिटर्न की श्रेणी में आने के बावजूद क्रिप्टो करेंसी में दांव लगाने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। पिछली दिवाली में बिटकॉइन 15 लाख रुपये का था, जो इस दिवाली में 45 लाख से ज्यादा का हो गया है। डॉज कॉइन की कीमत 10 हज़ार गुना बढ़ गई है।

कानपुर में क्रिप्टो में निवेश करने वाले 85 फीसदी युवा हैं। एक्सपर्ट प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि कई देशों द्वारा क्रिप्टो में सकारात्मक रुख और एलन मस्क जैसे ग्लोबल बिजनेस लीडर द्वारा निवेश की वजह से इस करेंसी में पैसा लगाने वालों की संख्या में अप्रत्याशित रूप से बढ़ोतरी हुई है।

ये भी देखें – हिमाचल में कांग्रेस का क्लीन स्वीप, मंडी लोकसभा के साथ तीन विधानसभा सीटें भी जीतीं

उन्होंने बताया कि बिटकॉइन ने 360 फीसदी, इथीरियम ने 1,023 फीसदी, पोल्काडॉट ने 119 फीसदी, लिटकॉइन ने 299 फीसदी, रिपल ने 361 फीसदी, स्टेलर ने 384 फीसदी का रिटर्न दिया है। उन्होंने बताया कि क्रिप्टो का कुल निवेश का 55 फीसदी बिटकॉइन में हो रहा है। नई लॉन्च होने वाली करेंसी में 25 फीसदी का निवेश किया जा रहा है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *