ऑस्ट्रेलिया से मिली कोवैक्सीन को मंजूरी, बिना रोक-टोक यात्रा कर सकेंगे यात्री

भारत बायोटेक द्वारा निर्मित कोरोना-रोधी वैक्सीन कोवैक्सीन को ऑस्ट्रेलिया में मंजूरी मिली. (फाइल फोटो)

न्यूज जगंल डेस्क, कानपुर : ऑस्ट्रेलिया सरकार ने यात्रा को लेकर भारत बायोटेक को कोवैक्सीन को अनुमति प्रदान कर दी है. इस बात की जानकारी भारत में ऑस्ट्रेलिया के उच्चायुक्त बैरी ओ फैरल ने सोमवार को दी है. नई अनुमति के बाद कोवैक्सीन हासिल कर चुके भारतीय को अनुमति मिलेगी. हालांकि, विश्व स्वास्थ्य संगठन से कोवैक्सीन को हरी झंडी अभी तक नहीं मिली है. कंपनी ने अप्रैल में इमरजेंसी यूज लिस्टिंग के लिए आवेदन किया था.

ओमान में भी मिली मान्यता

भारत के हैदराबाद स्थित भारत बायोटेक की ओर से विकसित स्वदेशी Covid-19 वैक्सीन कोवैक्सिन को ओमान में भी मान्यता मिल गई है. इसके चलते अब कोवैक्सिन की खुराक लेने वाले यात्रियों को ओमान में आइसोलेशन से नहीं गुजरना होगा. दरअसल बुधवार को ओमान सल्तनत की सरकार ने भारत में निर्मित कोवैक्सिन को बिना आइसोलेशन के देश की यात्रा के लिए नियमों में छूट देने की घोषणा की है.

ये भी पढ़े : राकेश टिकैत ने दिया केंद्र सरकार को 26 नवंबर तक का समय, आंदोलन तेज करने की दी चेतावनी

मस्कट में भारतीय दूतावास ने ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी है. ट्वीट में बताया गया है कि ‘कोवैक्सिन को अब बिना क्वारंटाइन के ओमान की यात्रा के लिए Covid-19 टीकों की अनुमोदित सूची में जोड़ा गया है. इससे भारत के यात्रियों को Covaxin का टीका लगाने में सुविधा होगी.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *