Tuesday , February 27 2024
Breaking News
Home / अन्य / गुजरात में सामने आया 100 से ज्यादा आदिवासियों के धर्म परिवर्तन का मामला

गुजरात में सामने आया 100 से ज्यादा आदिवासियों के धर्म परिवर्तन का मामला

न्यूज जगंल डेस्क, कानपुर : गुजरात के भरूच जिले के एक गांव के आदिवासियों को विदेश में एकत्रित धन का इस्तेमाल कर कथित तौर पर धर्मांतरण के लिये प्रलोभन देने के आरोप में लंदन में रहने वाले एक व्यक्ति सहित नौ लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. पुलिस ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी है. आमोद थाना के एक अधिकारी ने बताया कि भरूच जिले के आमोद तालुका के कांकरिया गांव के ‘वासवा हिंदू’ समुदाय के 37 परिवारों के 100 से अधिक आदिवासियों को पैसे और अन्य प्रलोभन देकर उनका धर्म बदलने के लिए कहा गया.

अधिकारी ने कहा, ”आरोपियों ने कमजोर आर्थिक स्थिति और आदिवासी समुदाय के सदस्यों की निरक्षरता का फायदा उठाकर उन्हें इस्लाम धर्म अपनाने का प्रलोभन दिया.” उन्होंने कहा कि सभी नौ आरोपी स्थानीय निवासी हैं. एक आरोपी वर्तमान में लंदन में रह रहा है और उसकी पहचान फेफड़ावाला हाजी अब्दुल के रूप में हुई है, जिसने इस उद्देश्य के लिए विदेश से धन एकत्र किया था.

ये भी पढ़े : नागपुर के जंगलों में एक साथ दिखे 3 अनोखे कोबरा, लोग हैरान

पुलिस ने बताया कि नौ लोगों के खिलाफ गुजरात धर्म की स्वतंत्रता (संशोधन) कानून के साथ भारतीय दंड संहिता की धारा 120 (बी) (आपराधिक साजिश), 153 (बी) (सी) (वैमनस्यता फैलाने की आशंका) और 506 (2) (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया गया है. मामला सामने आने के बाद इस घटना को लेकर लोगों के अंदर काफी गुस्सा है. लोग इस मामले में कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *