प्रधानमंत्री से पहले सपा कार्यकर्ताओं ने किया पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का ‘उद्घाटन’

0

341 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर क्रेडिट युद्ध मंगलवार को और तेज हो गया क्योंकि समाजवादी पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यूपी यात्रा से पहले प्रतीकात्मक रूप से परियोजना का उद्घाटन किया.

न्यूज जगंल डेस्क, कानपुर : सपा चीफ अखिलेश यादव(Akhilesh Yadav) ने twitter पर मजाक(Taunt) किया है। यही नहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Prime Minister Narendra Modi) के उद्घाटन से पहले सपा कार्यकर्ताओं ने फूल बरसाकर अनौपचारिक तौर से फीता काट दिया।

twitter पर अखिलेश यादव ने ये लिखा
अखिलेश यादव ने tweet करके सपा कार्यकर्ताओं की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं। कार्यकर्ता कंधे पर साइकिल उठाकर जाते दिखाई दे रहे हैं। ये कार्यकर्ता सुल्तानपुर से साइकिल लेकर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पहुंचे थे। यहां पुष्प वर्षा करके फीता काटा। अखिलेश ने tweet किया-फ़ीता आया लखनऊ से और नई दिल्ली से कैंची आई, सपा के काम का श्रेय लेने को मची है ‘खिचम-खिंचाई’…आशा है अब तक अकेले में बैठकर लखनऊवालों ने ‘समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे’ की लंबाई का आंकड़ा रट लिया होगा। सपा ‘बहुरंगी पुष्पवर्षा’ से इसका उद्घाटन करके एकरंगी सोचवालों को जवाब देगी।

बता दें कि 341 किलोमीटर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे को बनाने में करीब 22 हजार 495 करोड़ रुपए खर्च हुए। इस हाइवे से राज्य के 9 जिले जुड़ रहे हैं।  जिनमें लखनऊ, बाराबंकी, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर शामिल हैं। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे लखनऊ के चांदसराय से शुरू होकर गाजीपुर के हैदरिया गांव तक जाती है। 

अखिलेश यादव के tweet पर लोगों ने तीखे कमेंट्स किए हैं…

#रोता रह और रो भाई, बहुत रोना है अभी आगे।

#रामभक्तों पर गोली चलवाने का श्रेय समाजवादी पार्टी से कोई नहीं छीन सकता। मंदिरों से लाउडस्पीकर उतरवाने का श्रेय समाजवादी पार्टी से कोई नहीं छीन सकता। कावड़ यात्रा में डीजे बंद करवाने का श्रेय समाजवादी पार्टी से कोई नहीं छीन सकता। अजान के समय मंदिरों की घंटियां न बजें कौन भूलेगा‌?

#सपा को वोट देना पाप है, क्योंकि जिन्ना इनका बाप है।

#आपकी सोच बहुत तुच्छ है और आप चाहते की अगर नई सरकार आए तो पुराने सरकार के कामों (मात्र प्रस्तावित) रोक दे। जैसे की नोएडा में महामाया फ़्लाई ओवर के लिए आपके पिताश्री और बुआ के बीच में होता था। योगी जी ने जनता का भला सोचकर कोई भी काम नहीं रोककर राजधर्म को निभाया है।

#यूपी में नचनिया का नाच देखने के अलावा कुछ किया? यूपी में गुंडागर्दी के अलावा कुछ किया? यूपी में दंगा करवाने के अलावा कुछ किया? यूपी में जात-पात की राजनीति के अलावा कुछ किया? यूपी में नफरत फ़ैलाने के अलावा कुछ किया? यूपी में बाप-चाचा को बेइज्जत करने के अलावा कुछ किया?

#टोटी भैया आप ने सिर्फ बोर्ड लगाया, बनाया योगी जी ने। कोई अहसान नहीं किया है। वोट के लिए फीता काटा होगा। पूर्वांचल_एक्सप्रेसवे रखकर आपका का नाम हटा दिया योगी जी तो बुरा लग रहा है। अबकी बार फिर महराज योगी जी की सरकार।


#पूर्वांचल एक्सप्रेसवे, एयरपोर्ट, मेट्रो, यह, वह इत्यादि इत्यादि सब कुछ अखिलेश ने बनाया ? कहां? कागजों में। प्रोजेक्ट कागज पे, टेंडर कागज पे, बजट कागज पे, बजट का गंतव्य स्थान : कागज़ से अपनी जेब। यही फर्क है कागजी विकास और असली विकास जो भाजपा सरकार ने दी

ये भी पढ़े : राष्ट्रीय प्रेस दिवस आज: सीएम योगी ने पत्रकारों को ट्वीट कर दी शुभकामनाएं

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में कहा था कि पूर्वांचल एक्सप्रेसवे राज्य के पूर्वी क्षेत्र की अर्थव्यवस्था की रीढ़ होगा. उन्होंने कहा कि इसकी नींव 2018 में रखी गई थी और कोविड महामारी के बावजूद मुश्किल से 19 महीनों में पूरी हुई थी. उन्होंने कहा, ‘इस एक्सप्रेस-वे पर आठ जगहों पर औद्योगिक हब भी स्थापित किए जाएंगे और इसकी अधिसूचना जारी कर दी गई है.’

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *