IPL 2021 Final से पहले गौतम गंभीर ने की धोनी की तारीफ,कही यह बात

0
महेन्द्र सिंह धोनी को गौतम गंभीर नहीं मानते बेहतरीन फिनिशर

न्यूज जंगल डेस्क,कानपुरः धोनी को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहे भले ही एक साल से ज्यादा का वक्त हो चुका है. लेकिन अभी भी उनकी कप्तानी में पुरानी धार नजर आती है. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ रोमांचक क्वालिफायर मैच में चेन्नई को जीत दिलाकर धोनी ने इसे साबित भी किया. अक्सर धोनी को कोसने वाले पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर ने भी कोलकाता के खिलाफ फाइनल से पहले धोनी की जमकर तारीफ की. गंभीर ने कहा कि धोनी भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेल रहे हों, लेकिन वो कोलकाता के कप्तान ऑयन मॉर्गन से काफी बेहतर हैं।

धोनी और मॉर्गन के फॉर्म की तुलना करना अपने आप में गलत है. क्योंकि एमएस धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है और दूसरा खिलाड़ी अपनी राष्ट्रीय टीम का कप्तान है. आपको सेब की तुलना संतरे से नहीं करनी चाहिए. धोनी ने इतने लंबे समय तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है और अगर वह फॉर्म में नहीं है या कम योगदान दे रहे हैं तो यह स्वीकार्य है. लेकिन दूसरी तरफ मॉर्गन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हैं. फिर भी, अगर आप दोनों की बल्लेबाजी की तुलना करें तो आईपीएल 2021 में धोनी का प्रदर्शन मॉर्गन से बहुत बेहतर है।

इस पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने यह भी बताया कि धोनी तीन चीजें (कप्तान, बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग) करते हैं. वहीं, मॉर्गन कप्तानी और बल्लेबाजी दो ही जिम्मेदारी निभाते हैं. इसमें से एक में तो उनका प्रदर्शन बिल्कुल खराब रहा है. जबकि धोनी ने बतौर कप्तान और विकेटकीपर इस सीजन में अच्छा प्रदर्शन ही किया है. इसलिए दोनों के फॉर्म की तुलना करना उचित नहीं होगा।

धोनी ने आईपीएल 2021 में अब तक 15 मैच में 16 के औसत से 114 रन बनाए हैं. उन्होंने इस सीजन में सिर्फ 12 चौके और तीन छक्के ही लगाए हैं. धोनी ने इस सीजन में विकेट के पीछे 13 कैच लपके हैं. बतौर बल्लेबाज यह धोनी का सबसे खराब प्रदर्शन है. उन्होंने पिछले साल आईपीएल में भी 14 मैच में 200 रन बनाए थे।

यह भी देखेंःरावणेश्वर धाम में नहीं जलाया जाता रावण का पुतला,जानें वजह

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *