आशीष नेहरा ने करी इस खिलाड़ी को कप्तान बनाने की वकालत

0

न्यूज जंगल डेस्क । कानपुर । टी-20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया को टी-20 इंटरनेशनल का नया कप्तान मिलना है। विराट कोहली ने टी-20 वर्ल्ड कप के बाद टीम की टी-20 की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया था। भारत के पूर्व तेज गेंदबाज ने टीम इंडिया के नए कप्तान के नाम को लेकर अपनी राय व्यक्त की। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया की कमान जसप्रीत बुमराह को मिलनी चाहिए क्योंकि वो टीम इंडिया की तरफ से तीनों फॉर्मेट में खेलने वाले एकमात्र खिलाड़ी है। जबकि केएल राहुल और ऋषभ पंत को हाल के समय में किसी ना किसी फॉर्मेट में बाहर बैठना पड़ा है। 

नेहरा ने क्रिक बज से कहा,’ रोहित शर्मा के बाद हम ऋषभ पंत और केएल राहुल का नाम सुन रहे (बतौर दावेदार) हैं। ऋषभ पंत टीम के साथ दुनिया भर में यात्रा की है, लेकिन वो मैदान पर ड्रिक्स भी लेकर गए हैं और टीम से बाहर भी रहे हैं। केएल राहुल की टेस्ट क्रिकेट में इसलिए वापसी हुए क्योंकि मयंक अग्रवाल चोटिल थे। तो जसप्रीत बुमराह भी एक विकल्प हो सकते हैं। जैसा कि अजय जडेजा ने कहा, वह मजबूत हैं, उनकी जगह निश्चित है और वह हमेशा तीनों फॉर्मेट के प्लेइंग इलेवन में रहते हैं। ऐसा किसी किताब में नहीं लिखा कि तेज गेंदबाज कप्तान नहीं बन सकते हैं।’

ये भी देखें – परमाणु हथियारों का जखीरा बढ़ाने के साथ जैविक हथियार बनाने में भी जुटा चीन

रिपोर्टों के अनुसार रोहित शर्मा और केएल राहुल कप्तानी की दावेदारों में सबसे आगे हैं। हालांकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अभी तक घोषणा नहीं की है। रिपोर्टों से ये भी पता चला है कि बोर्ड अगले सप्ताह कप्तान की  घोषणा कर सकता है जब वह न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज  के लिए टीम की घोषणा करता है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *