लखीमपुर कांड में एक और आरोपी अंकित दास ने किया सरेंडर

लखीमपुर खीरी

न्यूज़ जंगल डेस्क,कानपुर : लखीमपुर कांड में आरोपी अंकित दास ने एसआईटी के सामने सरेंडर कर दिया है. आरोप है कि जिन गाड़ियों ने किसानों को कुचला था उसमें से एक गाड़ी में अंकित दास भी सवार था. अंकित दास पूर्व सांसद अखिलेश दास का भतीजा है और इस केस में मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा का करीबी है.

बता दें कि लखीमपुर हिंसा को लेकर आज भी राजनीति गर्म है. राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस के नेता आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करने के लिए पहुंचे हैं.

कांग्रेस के इस प्रतिनिधिमंडल में प्रियंका गांधी के अलावा राज्यसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व रक्षा मंत्री ए के एंटनी और वरिष्ठ नेता ग़ुलाम नबी आज़ाद शामिल हैं. कांग्रेस लगातार लखीमपुर हिंसा के आरोपी आशीष मिश्रा के पिता केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा की बर्खास्तगी की मांग कर रही है.

लखीमपुर खीरी में हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत के मामले में मंगलवार को भी एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि शेखर भारती को तीन अक्टूबर को हुई तिकोनिया हिंसा के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया.

इस मामले में यह चौथी गिरफ्तारी थी. इससे पहले लवकुश, आशीष पांडेय और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा ‘टेनी’ के बेटे आशीष मिश्रा को इस मामले में गिरफ्तार किया गया था.

आशीष मिश्रा से SIT पूछताछ कर रही है

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा मामले में आरोपी केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को मंगलवार को अपराध शाखा कार्यालय ले जाया गया, जहां विशेष जांच दल (SIT) उससे गहन पूछताछ कर रही है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि अदालत से मंजूरी मिलने पर आशीष मिश्रा को पुलिस हिरासत में लिया गया.

ये भी पढ़े : अखिलेश यादव की विजय रथयात्रा आज जालौन पहुंचेगी, बोले- बीजेपी के दिन हुए पूरे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *