असम में 48 घंटे की पेट्रोल पंप डीलरों की हड़ताल, जानें कब तक बंद रहेंगे पंप

0

न्यूज जंगल डेस्क,कानपुर : असम के एक पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने 48 घंटे तक पेट्रोल पंप बंद करने का आह्वान किया है. यह बंदी आज सुबह छह बजे से लेकर शुरू हो गया है. एसोसिएशन की ओर से ग्रेटर गुवाहाटी क्षेत्र (असम) में बंदी का आह्वान किया है. बंदी को लेकर एसोसिएशन ने बताया कि इसका आह्वान पेट्रोलियम डीलरशिप व्यवसाय से संबंधित 10-सूत्रीय मांगों के लिए किया जा रहा है. एनईआईपीडीए की ओर से 10-सूत्रीय मांगो में कुछ मुद्दों के बारे में जानकारी दी गई है. इन मुद्दों में ठेकेदारों की ओर से टैंकरों को लोड करने से लगातार इनकार करना और एसएपी के खातों से अनुचित कटौती शामिल हैं. इसके अलावा कई और भी अन्य मांग है.

एसोसिएशन की ओर से जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि तेल निर्माण कंपनियों के समक्ष मांगों को रखा गया था लेकिन अभी तक जवाब नहीं आया है. प्रेस रिलीज में बताया गया है, ”चूंकि हमारी मांगों को ओएमसी के सामने रखा गया था, लेकिन उन्होंने ध्यान नहीं दिया और न ही पहले हमारी ओर से किए गए अनुरोधों का जवाब दिया.”

ये भी पढ़े : कल जम्मू-कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर जाएंगे गृह मंत्री अमित शाह

बता दें कि राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को पेट्रोल 106.89 रुपये प्रति लीटर तो वहीं डीजल 95.62 रुपये प्रति लीटर की दर से मिल रहा है. आकंड़ों के मुताबिक, दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 35 पैसे तो वहीं डीजल की कीमतों में भी 35 पैसे का इजाफा हुआ है. इसके अलावे मुंबई में पेट्रोल की कीमत 112.78  रुपये प्रति लीटर और डीजल 103.63  रुपये प्रति लीटर की दर से मिल रहा है. कोलताता में पेट्रोल 107.45  रुपये प्रति लीटर तो डीजल 98.73 रुपये प्रति लीटर वहीं चेन्नई में पेट्रोल 103.92 और डीजल 99.92 रुपये प्रति लीटर की दर से मिल रहा है.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *