Friday , March 1 2024
Breaking News
Home / अन्य / पेंशनर्स के खाते से गायब हो गए 19 लाख रुपए

पेंशनर्स के खाते से गायब हो गए 19 लाख रुपए

न्यूज जगंल डेस्क: कानपुर पनकी पावर हाउस की पेंशनर्स के खाते से 19 लाख रुपए गायब हो गए। महिला ने पासबुक में इंट्री कराई तो उन्हें ठगी की जानकारी हुई। महिला का आरोप है कि बैंक प्रबंधन ने गड़बड़ी करके उनके पैसे उड़ाए हैं। पनकी थाने की पुलिस मामले की जांच कर रही है। जांच के बाद एफआईआर दर्ज की जाएगी।


सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के कर्मचारियों पर गड़बड़ी करने का आरोप
बिहार के सिवान जिले के मुफलिस कंदोरा गांव में रहने रहने वाली रामदुलारी के पति किशन यादव पनकी पावर हाउस में टेक्नीशियन थे। बीमारी के चलते 2015 में उनका निधन हो गया था। इसके बाद पति की पेंशन रामदुलारी के पनकी स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के खाते में आती थी। अगस्त 2020 में वह गांव चली गई थीं। एक सप्ताह पहले रामदुलारी ने बैंक पहुंच अपनी पासबुक की एंट्री कराई। जिस पर उन्हें खाते से 19 लाख की रकम गायब होने की जानकारी मिली। उन्होंने बताया कि वह पढ़ी-लिखी नहीं हैं। बैंक कर्मियों ने इसी का फायदा उठाकर उनके खाते से रकम उड़ाई है। अपने बेटे सुधीर के साथ पनकी थाने जाकर एफआईआर दर्ज कराने के लिए तहरीर दी है। पनकी थाना प्रभारी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद उचित धाराओं में एफआईआर दर्ज की जाएगी।
ये भी देखे: आज पीएम मोदी भारतीय कोविड वैक्सीन निर्माताओं के साथ करेंगे बैठक,जानें वजह

जांच के बाद साफ हो सकेगा कैसे हुई ठगी
पनकी थाना प्रभारी दधिबल तिवारी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। प्राथमिक जांच में सामने आया है कि आरटीजीएस और कैश भुगतान करके इनके खाते से 19 लाख रुपए निकाले गए हैं। किसके खाते में यह रकम गई। कब-कब ट्रांसफर किया गया। जांच पूरी होने के बाद ही साफ हो सकेगा कि साइबर ठगों या बैंक की गड़बड़ी से खाते से रकम गायब हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *